श्याम बाबा के वार्षिक महोत्सव हेतु मारवाड़ी युवा मंच की महत्वपूर्ण बैठक

आज दिनांक 18-11-2017 को मारवाड़ी युवा मंच की एक महत्वपूर्ण बैठक हुई जिसमें प्रति वर्ष कि भांति आगामी वर्ष भी श्याम बाबा का वार्षिक महोत्सव मनाने का निर्णय लिया गया। बैठक की अध्यक्षता मंच के अध्यक्ष भवानी शंकर अग्रवाल जी ने, जिसमे निर्णय लिया गया कि आगामी बाबा श्याम का 26वाँ वार्षिक महोत्सव दिनांक 12 अप्रैल 2018 को अग्रसेन भवन में बड़े ही धूमधाम मनाया जाएगा।

हिन्दू धर्म के अनुसार, खाटू श्याम जी कलियुग में कृष्ण के अवतार हैं, जिन्होंने श्री कृष्ण से वरदान प्राप्त किया था कि वे कलियुग में उनके नाम ‘श्याम’ से पूजे जाएँगे। श्री कृष्ण बर्बरीक के महान बलिदान से काफ़ी प्रसन्न हुए और वरदान दिया कि जैसे-जैसे कलियुग का अवतरण होगा, तुम श्याम के नाम से पूजे जाओगे। तुम्हारे भक्तों का केवल तुम्हारे नाम का सच्चे दिल से उच्चारण मात्र से ही उद्धार होगा। यदि वे तुम्हारी सच्चे मन और प्रेम-भाव से पूजा करेंगे तो उनकी सभी मनोकामना पूर्ण होगी और सभी कार्य सफ़ल होंगे।

सनद रहे कि इस प्रकार के आयोजनों के लिए मारवाड़ी युवा मंच हमेशा से जाना जाता रहा है उसी सिलसिले को आगे बढ़ाते हुए आज इस विशेष बैठक में उपरोक्त प्रस्ताव सभी सदस्यों की उपस्थिति में सर्वसम्मति से पारित हुआ।

उक्त बैठक में मंच के अध्यक्ष भवानी शंकर अग्रवाल सचिव पंकज मित्तल, कोषाध्यक्ष रोहित मित्तल सहित दिलीप गोयल, श्रवण अग्रवाल, पिंटू राइका, उमेश चौधरी, संतोष मित्तल, मंटू मित्तल, महेश बुबना, गोपाल अग्रवाल, दिलीप अग्रवाल, विकाश अग्रवाल, सहित मंच के सभी सदस्य उपस्थित थे।

फुसरो सिटी

फुसरो शहर की प्रथम व एकमात्र ई-पत्रिका, जिस पर आप अपने शहर से सम्बंधित सभी प्रकार की जानकारियों को प्राप्त कर सकते हैं. आज ही अपने व अपने व्यवसाय/कार्य से सम्बंधित जानकारी स्वयं अपलोड करें. यह सेवा पूर्ण-रूप से निःशुल्क है व सदैव निःशुल्क रहेगी. यदि आप स्वयं अपलोड करने में अक्षम है तो अपनी जानकारियों को हमें ई-मेल करें: phusrothecity@gmail.com, आप हमें whatsapp भी कर सकते हैं. 9934109077 Team:-phusro.in

You May Also Like