रथ मंदिर का हो जीर्णोद्धार

विशेष संवाददाता : धनञ्जय (मोबाइल:8987586448)

फुसरो नगर परिषद् क्षेत्र के ३ नम्बर करगली स्थित रथ मंदिर के परिसर में आयोजित सभा में समाज सेवी धर्मेन्द्र कुमार सिंह को स्थानीय लोगों की मंदिर सम्बंधित समस्याओं से अवगत कराया गया. रथ मंदिर कमिटी के संरक्षक किशोरी लाल, नवल किशोर सिंह, सीकरी लाल व पूरण लाल ने बताया कि १९६८ में रथ मंदिर का निर्माण कमिटी के संस्थापक माया राम, रविलाल पीताम्बर, दूजे राम, हीरालाल विश्वकर्मा, बाबूलाल सिंह एवं फूल सिंह ने करवाया था.

वर्तमान में मंदिर कि स्थिति काफी जर्जर है. यहाँ प्रति बृहस्पतिवार एवं मंगलवार को महिलाओं द्वारा शिव चर्चा एवं छतीसगढ़ी समाज के लोगो द्वारा भजन-कीर्तन किया जाता है. प्रतिदिन महिलाएं पूजा-अर्चना करने आती हैं, मंदिर के छत का प्लास्टर टूट के गिरने से कई लोगों को कई बार चोटें भी लग चुकी हैं.

हालाँकि इस बात की शिकायत/सूचना सी.सी.एल. प्रबंधन के बी.&के. प्रक्षेत्र के अधिकारीयों, गिरिडीह लोकसभा सांसद रविन्द्र कुमार पाण्डेय व बेरमो विधायक योगेश्वर महतो ‘बाटुल’ से लिखित एवं कई मौकों पर मौखिक रूप से की/दी गयी है, परन्तु अब तक किसी भी ओर से मंदिर के मरम्मत के लिए पहल नहीं कि गयी है. ऐसे में किसी हादसे से इंकार नहीं किया जा सकता.

श्री सिंह ने मंदिर कमिटी को यह आश्वासन दिलाया है कि वे सी.सी.एल. प्रबंधन के बी.&के. प्रक्षेत्र के अधिकारीयों से स्वयं मिलकर जल्द से जल्द मंदिर के मरम्मत कार्य को अंजाम दिलवाएंगे. उक्त अवसर पर अन्य स्थानीय व्यक्तियों में मुख्य रूप से पूर्व वार्ड पार्षद धनञ्जय रजक, बबलू सिंह, अनिल चौधरी, मतल विश्वकर्मा, मनोज साव, बीरू गिरी, शिक्षक नवल किशोर सिंह, सागर कुमार पाण्डेय, छोटे लाल, करू साव, उमेश साव तथा रविकांत आदि उपस्थित थे.

फुसरो सिटी

फुसरो शहर की प्रथम व एकमात्र ई-पत्रिका, जिस पर आप अपने शहर से सम्बंधित सभी प्रकार की जानकारियों को प्राप्त कर सकते हैं. आज ही अपने व अपने व्यवसाय/कार्य से सम्बंधित जानकारी स्वयं अपलोड करें. यह सेवा पूर्ण-रूप से निःशुल्क है व सदैव निःशुल्क रहेगी. यदि आप स्वयं अपलोड करने में अक्षम है तो अपनी जानकारियों को हमें ई-मेल करें: phusrothecity@gmail.com, आप हमें whatsapp भी कर सकते हैं. 9934109077
Team:-phusro.in

You May Also Like

  • Suresh Kumar

    Good approach